T20 World Cup की टीम पर गांगुली का आया रिएक्शन, रिंकू सिंह को 15 में नहीं चुनने पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12233767

T20 World Cup की टीम पर गांगुली का आया रिएक्शन, रिंकू सिंह को 15 में नहीं चुनने पर दिया बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुने जाने पर बड़ा बयान दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के मुताबिक रिंकू सिंह को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखे जाने पर हताश नहीं होना चाहिए.

T20 World Cup की टीम पर गांगुली का आया रिएक्शन, रिंकू सिंह को 15 में नहीं चुनने पर दिया बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुने जाने पर बड़ा बयान दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के मुताबिक रिंकू सिंह को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखे जाने पर हताश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह टीम मैनेजमेंट का रणनीतिक फैसला था जिन्होंने कैरेबियाई सरजमीं की पिचों को ध्यान में रखते हुए एक अतिरिक्त स्पिनर शामिल करने का निर्णय किया.

टी20 वर्ल्ड कप की टीम पर गांगुली का रिएक्शन

सौरव गांगुली ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में होगा. विकेट धीमा हो सकता है जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी इसलिए चयनकर्ता एक और स्पिनर को शामिल करना चाहते थे. शायद इसलिए ही रिंकू को कोई मौका नहीं मिला, लेकिन रिंकू के लिए यह तो बस शुरूआत है.’ उन्हें उम्मीद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में दबदबा बनाएंगे जैसा उन्होंने पिछले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप में किया था.

सभी 15 चयन के हकदार

सौरव गांगुली ने कहा, ‘भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की दो सर्वश्रेष्ठ टीम हैं. मुझे भरोसा है कि वे अमेरिका और वेस्टइंडीज में ऐसा ही करेंगे.’ भारतीय टीम के बारे में गांगुली ने कहा, ‘यह शानदार टीम है, ये सभी मैच विजेता हैं. सभी 15 चयन के हकदार हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सर्वश्रेष्ठ ही चुनेंगे.’ वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में होगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर्स - शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान. 

Trending news